इन दिनों शाहरुख़ खान पर एक खबर आ रही हैं कि उन्होंने उन्होंने पुलवामा के शहीदों के परिवारों के लिए 15 करोड़ रुपये दान दिए हैं। कांग्रेस के नेता हैं सलमान निज़ामी, उन्होंने एक क्षेत्रीय चैनल का एक वीडियो ट्वीट किया हैं, जिसमें यह बताया गया हैं कि शाहरुख़ खान ने 15 करोड़ रुपये सीआरपीएफ (CRPF) के शहीदों के परिवार के नाम किये हैं। गौरतलब है कि चैनल और सलमान निज़ामी ने इसका कोई प्रमाण नहीं दिया हैं।

आपको बता दें ज्यादातर सेलिब्रिटीज और आम लोगों ने “भारत के वीर” वेबसाइट की मदद से शहीदों के परिवार को डोनेशन दिया हैं। हालाँकि किसी मीडिया में शाहरुख़ खान द्वारा इतनी बड़ी धनराशि देने का कोई खबर नहीं आयी हैं। यह थोड़ा अजीब लगता है कि इतनी बड़ी धनराशि दी गयी हो और किसी मीडिया को पता ही ना चला हो। अन्य कलाकार जैसे कि अमिताभ बच्चन, सलमान खान, विक्की कौशल, अक्षय कुमार आदि ने जो भी धनराशि दान की हैं, मीडिया ने उसको रिपोर्ट किया हैं।

India Today और Jinnions ने कलाकारों द्वारा दी गयी राशि को प्रमुखता से छापा हैं। कुछ लोग paytm के माध्यम से भी डोनेशन दे रहे हैं। यहाँ पर भी शाहरुख़ खान द्वारा दी गयी इतनी बड़ी धनराशि का कोई उल्लेख नहीं हैं। साथ ही भारत के वीर (Bharat Ke Veer) वेबसाइट से हर परिवार को अधिकतम 15 लाख तक की धनराशि दी जा सकती हैं। अगर 40 परिवारों में यह राशि दे तो यह राशि करोड़ तक जाती हैं। भारत के वीर ट्विटर हैंडल से यह बताया गया हैं।

इसके बाद दी गयी धनराशि सीआरपीएफ (CRPF) के कॉर्पस फण्ड को जाती हैं। अब कांग्रेस पार्टी शाहरुख़ खान के दान देने या न देने में इतनी दिलचस्पी क्यों ले रही हैं, यह समझ में नहीं आता। विपदा के समय सब स्वतंत्र हैं। वह चाहे तो मदद करें, चाहे तो न करें। दान जबरदस्ती नही लिया जाता यह स्वेच्छा से होता हैं। शाहरुख़ खान इस देश के एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं और लोग उनसे प्रेरणा लेते हैं। अगर उन्होंने इतनी बड़ी धनराशि दी हैं, और लोग इनसे बारे में जान जाएँ, तो यह अच्छी बात होगी और दुसरे लोग भी उनसे प्रेरणा ले कर मदद का हाथ आगे बढ़ाएंगे। शाहरुख़ खान को सही समय से आगे आ कर इस खबर की पुष्टि करनी चाहिए ताकि लोग अटकलें लगाना बंद करे और उनके ऊपर हो रही व्यर्थ की छींटाकशी भी खत्म हो जाएँ। आपको बता दें अगर शाहरुख खान इसे सार्वजनिक तौर पर स्वीकार करते हैं तो आर्म्ड फोर्स के लिए अच्छी खबर होगी। इससे ज्यादा दानकर्ता प्रेरित होंगे।

Leave a Reply