सलमान खान ने रानू मंडल को नही दिया है 55 लाख का घर, इन बड़े मीडिया हाउस ने फैलाई थी अफवाह

- Advertisement -

रानू मंडल (Ranu Mondal) अब किसी के लिए भी अंजान नहीं हैं। पिछले कुछ समय के वे सोशल मीडिया पर सनसनी बनी हुई है। उनको लेकर सोशल मीडिया समेत मुख्य धारा की मीडिया में एक फर्जी खबर वायरल हो रही है कि दिग्गज बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने रानू मंडल को 55 लाख का घर गिफ्ट किया है।

रानू मंडल को घर गिफ्ट किए जाने की खबर को एक्टर सलमान खान के करीबी सूत्रों ने खारिज किया है। उन्होंने बताया है कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने बताया कि सलमान खान ने रानू मंडल को कोई घर गिफ्ट नहीं दिया है। यही नहीं रानाघाट के अमरा शोबाई शोइटन क्लब के एक सदस्य विक्की विश्वास ने भी समाचार एजेंसी IANS के साथ एक इंटरव्यू में इन खबरों को खारिज किया है।

- Advertisement -

Ranaghat’s Amra Shobai Shoitan club के मेंबर, विक्की बिस्वास ने IANS को दिए इंटरव्यू में बताया की  ‘हमारे क्लब के दो सदस्यों ने राणाघाट स्टेशन पर रानू मंडल के गाने का वीडियो शूट किया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। तब से, हम रानू दी की देखभाल कर रहे हैं। हमने सलमान खान के फ्लैट गिफ्ट करने के बारे में कुछ भी नहीं सुना है। रानू दी को 55 लाख रुपये का घर एक्टर सलमान खान की ओर से गिफ्ट किए जाने की खबर जो सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है, वो पूरी तरह फर्जी है।’

इसके अलावा ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि रानू ने 15 लाख की कार खरीदी है। वहीं रानू को ‘बिग बॉस’ का ऑफर मिलने की भी खबरें सुनने को मिली थीं। रिपोर्ट्स में ये सभी खबरें झूठी बताई जा रही है। यहां तक कि उनकी फीस से जुड़ी कई खबरें भी झूठी थीं। हालांकि रानू के करीबी लोगों का कहना है कि सिंगर हिमेश रेशमिया ने रानू की बहुत मदद की है।

रानू पश्चिम बंगाल के राणाघाट की रहने वाली हैं। वहीं रेलवे स्टेशन पर गाने गाकर वो पेट भरती थीं। गाना सुनकर लोग दस-पांच रुपए उनको दे जाते थे, जिससे वो खाना ले लेती थीं। अतींद्र नाम के शख्स ने गाना गाते हुए वीडियो रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल हुआ तो उनकी जिंदगी में बदलाव आया और वो आज फिल्म के लिए गा रही हैं।

इन बड़े मीडिया हाउस ने फैलाई थी भ्रामक अफवाह

1- जनसत्ता (Jansatta)

2- हिंदी न्यूज 18 (Hindi News 18)

3- पत्रिका न्यूज़ (Patrika News)

4- TV9 भारत वर्ष (TV9 BharatVarsh)

5- One India Hindi

बहरहाल ये टॉप मीडिया हाउस है जिन्होंने यह अफवाह फैलाई, इसके अलावा लगभग सभी मीडिया हाउस ने यह झूठी खबर फैलाई थी।

ऐसे ही मार्च 2019 में एक अफवाह इन बड़े मीडिया हाउस ने फैलाई थी कि पुलवामा के शहीदों को कथित वैज्ञानिक मुर्तजा अली 110 करोड़ रुपये दान करेगा। जो जांच करने के बाद पूरी तरह से फर्जी साबित हुई। मुर्तजा अली एक फ्रॉड था, और उस पर धोखाधड़ी के मामले चल रहे है। वह वैज्ञानिक भी नही था, उल्टा करोड़ों रुपये का कर्जदार था। मीडिया हाउस ऐसे ही लोगो को जनता की नजर में हीरो बनाते हैं। Epostmortem ने इस मामले की भी पोल तभी खोली थी हमारी यह रिपोर्ट आप यहाँ पढ़ सकते है।

- Advertisement -
Awantika Singhhttp://epostmortem.org
Social media enthusiast , blogger, avid reader, nationalist , Right wing. Loves to write on topics of social and national interest.
error: Content is protected !!